Bike News

OLA, TVS, Hero की गाड़ियों से दूर भाग रहे ग्राहक, इस कारण से बुरी तरह गिरी इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री

शेयर करे

नई दिल्ली :- भारत व लगभग पूरे विश्व में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स सबके द्वारा पसंद किए जा रहे हैं. विशेषकर दोपहिया वाहनों को ज्यादा पसंद किया जा रहा है. पिछले कई महीनों में इनकी बिक्री में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. हाल ही में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को मिलने वाले अनुदान को कम किया गया है और इसका स्पष्ट प्रभाव इसकी Sale पर देखने को मिल सकता है. आपको बता दें कि FAME II सब्सिडी को 1 जून से वापस कर दिया गया था.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सेल पर देखने को मिला बुरा असर

सब्सिडी वापस होने के बाद इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों ने अपने मॉडल्स के दामों को बढ़ा दिया और इसी कारण से अब खरीदार इन्हें खरीदने से झिझक रहे है. सब्सिडी न होने का Effect जून 2023 की बिक्री पर देखा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जून 2023 में इनकी सेल में 60 फीसदी की कमी देखी गई है. मई 2023 में कुल 1,05,000 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री हुई है जो सब्सिडी घटने के बाद जून में कम होकर मात्र 35,464 यूनिट्स रह गई. ओला, एथर, बजाज, टीवीएस और हीरो जैसे ब्रांड्स की सेल पर इस निर्णय का नेगेटिव इफेक्ट देखने को मिला है.

See also  Indian Best Bikes List: आपको भी लेनी है सबसे अछि और सस्ती बाइक, तो 125CC में ये 5 मोटरसाइकल है सबसे बेस्ट

TVS की सेल भी कम

ओला की सेल के बारे में बताएं तो मई में कंपनी ने 28,612 यूनिट्स बेचीं थी. जून में कंपनी मात्र 22,024 यूनिट्स ही बेच पाई. ऐसा ही कुछ हीरो के साथ हुआ. मई में हीरो ने 6,486 यूनिट्स बेचीं और जून में कंपनी ने केवल 970 यूनिट्स Sale की. TVS की सेल भी कम होकर 20,396 यूनिट्स से 5,253 यूनिट्स हो चुकी है.

शेयर करे

Rohit Kumar

Hello my name is Rohit Kumar. I am an Digital Media Journalist. I have done MBA in Mass Communication from MDU University Rohtak. I am also as Editor in Chief in Khabri Auto. I have more than 10 Years Experience in Digital Media Field.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button