Car News

Car Loan Tips: कार लोन लेते समय भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां, वरना जिंदगी भर रहेंगे कंगाल

शेयर करे

नई दिल्ली, Car Loan Tips :- आज की इस महंगाई में चीज़ें लेना काफ़ी मुश्किल हो चुका है. कई लोगों का घर खरीदने का सपना होता है और साथ-साथ कार भी खरीदना चाहते है. इस महंगाई में ज्यादातर लोग कार खरीदने के लिए Loan का सहारा लेते है. कुछ ही लोगों के पास इतनी बड़ी अमाउंट एक साथ मिलती है. ऐसे में लोग कार खरीदने के लिए Car Loan Tips लेते है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

कम ब्याज दर वाले बैंकों में करें Loan के लिए आवेदन

अगर आप भी लोन लेकर कर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको कुछ बातें ध्यान में रखनी होंगी. यदि आप इन बातों की तरफ ध्यान नहीं देते हैं तो आपको financial Loss हो सकता है. आईए जानते हैं कि वह कौन से Fact है जिनके जरिए आप आगे होने वाली परेशानियों से बच सकते हैं. कार खरीदने वाले ग्राहकों को कम ब्याज दर वाले बैंकों में ही लोन Apply करना चाहिए क्योंकि जितना कम Interest Rate होगा, उतना ही कम ब्याज चुकाना होगा. कई बार ब्याज के ही लाखों रुपए हो जाते हैं जिसे चुकाना काफी मुश्किल हो जाता है.

See also  Cars Under 5 Lakh: 5 लाख से कम की इन 3 कारों ने सबको बनाया दीवाना, 1 लीटर पेट्रोल में देती है 25KM की तगड़ी माइलेज

कमाई के अनुसार तय करें EMI

यदि आप की कमाई ज्यादा नहीं हैं तो कमाई के अनुसार ही ऋण समय तय करें जिससे कोई आर्थिक समस्या ना आए. लोन की अवधि जितनी कम होगी, Monthly ईएमआई उतनी ही ज्यादा होगी. ऐसे में आपको इतनी EMI निर्धारित करनी होगी जिसे आप आसानी से चुका पाए. Marjet में मौजूद कार लोन कंपनी या Bank कई तरह के मार्केटिंग रणनीति का पालन करती है, जिसमें इस लोन के साथ कुछ अन्य Tax भी जुड़े हो सकते हैं, जैसे कि प्रोसेसिंग फीस, प्रीपेमेंट फीस, आदि.

लोन लेने से पहले देखे रिपोर्ट कार्ड 

इन शुल्कों के बारे में भी जान ले जिससे Payment करने में कोई दिक्क़त ना हो क्योंकि ये सब आपकी जेब को प्रभावित करेंगे. अक्सर देखा जाता है कि कुछ Bank और वित्तीय संस्थान कार लोन के साथ Adon सर्विस भी प्रदान करते हैं, जैसे कि रोडसाइड असिस्टेंस और जीरो डिप्रेशन कवर आदि, आप कंपनी का Report कार्ड पहले से देख ले. ऐसे में यह कुछ बातें हैं जिन्हें आपको कार खरीदते वक्त ध्यान में रखना होता है. अगर आप इन बातों का ध्यान रखते हैं तो आगे जाकर आपको कोई समस्या नहीं होती है.

शेयर करे

Parbhat Singh

प्रभात सिंह खबरी ऑटो पर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर के तौर पर काम करते हैं. इन्हें ऑटोमोबाइल, टेक्नॉलजी जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है. फ्री टाइम में प्रभात सिंह वेब स्टोरी क्रिएट करते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button